80 साल बाद मकर संक्रांति पर बन रहा दुर्लभ संयोग, 3 राशियों पर बरसेगी सूर्यदेव की कृपा!

80 साल बाद मकर संक्रांति पर बन रहा दुर्लभ संयोग, 3 राशियों पर बरसेगी सूर्यदेव की कृपा!

परमजीत कुमार/देवघर. हिंदू धर्म में मकर संक्रांति का खास महत्व माना जाता है. कहते हैं मकर संक्रांति से देवताओं के दिन शुरू होते हैं. यही वजह है कि नए साल में पर्वों की शुरुआत मकर संक्रांति से मानी गई है. वहीं इस बार मकर संक्रांति का महत्व कुछ ग्रहों ने और बढ़ा दिया है. इस साल सूर्य 15 जनवरी को मकर राशि में गोचर करने वाले हैं. उनके राशि परिवर्तन और नक्षत्रों के कारण दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है.

देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने बताया कि इस साल मकर संक्रांति में 80 साल के बाद शुभ संयोग बनने जा रहा है. इस साल मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जाएगी. मकर संक्रांति 80 साल के बाद वारियान योग, शतभिषा नक्षत्र और सोमवार के दिन पड़ने जा रही है, जो दुर्लभ संयोग है. इस संयोग के कारण खासकर तीन राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है.

इस पर होगा संयोग का खास प्रभाव

मिथुनः इस राशि के जातकों के लिए मकर संक्रांति पर सूर्य की विशेष कृपा बरसने वाली है. हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. नौकरीपेशा लोग जितनी मेहनत करेंगे, उससे ज्यादा फल मिलने का योग है. आपकी पदोन्नति का भी योग बन रहा है. जो भी जातक विदेश यात्रा का सपना देख रहा हैं, वह पूरा हो सकता है. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहने वाला है.

कर्कः इस राशि वालों के ऊपर यह दुर्लभ संयोग सकारात्मक असर डालने वाला है. अगर आप कोई भी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो यह दिन आपके लिए खास है. जो काम शुरू करेंगे, आपको सफलता ही मिलेगी. व्यापार में मुनाफा का योग बन रहा है. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. कार्य लंबे समय से रुका हुआ है, वह पूर्ण हो जाएगा.

तुलाः इस राशि वालों के लिए मकर संक्रांति बहुत अच्छी रहने वाली है. व्यापार में लाभ मिलने के आसार हैं. बिजनेस में कोई बड़ी डील मिल सकता है. भूमि, भवन खरीद-बिक्री करने वाले जातक को मुनाफे का योग है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका है. करियर और कारोबार में वृद्धि होने वाली है. भाग्य साथ रहने के कारण जो सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य ज्योतिष शास्त्र के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Deoghar news, Local18, Makar Sankranti

Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.