साल 2023 में किया पैसा डबल, 2024 में उड़ना शुरू हो गया टाटा ग्रुप का यह शेयर, ब्रोकरेज ने बढ़ा दिया टार्गेट प्राइस

साल 2023 में किया पैसा डबल, 2024 में उड़ना शुरू हो गया टाटा ग्रुप का यह शेयर, ब्रोकरेज ने बढ़ा दिया टार्गेट प्राइस

हाइलाइट्स

साल 2023 में टाटा मोटर्स शेयर ने दिया था मल्‍टीबैगर रिटर्न.
अधिकतर ब्रोकरेज हैं टाटा ग्रुप के इस शेयर पर बुलिश.
जेपी मॉर्गन ने भी अब टाटा मोटर्स शेयर की रेटिंग बढा दी है.

Tata Motors Share : टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स का शेयर (Tata Motors Share) निफ्टी 50 में शामिल शेयरों में अकेला ऐसा स्‍टॉक है जिसने साल 2023 में मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया था. नए साल में भी इस शेयर में तेजी जारी है. आज यानी 4 जनवरी को टाटा मोटर्स का शेयर 1.95 फीसदी तेजी के साथ 796.65 रुपये (Tata Motors Share Price) के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है. टाटा मोटर्स पर ब्रोकरेज भी बुलिश हैं. अब विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने भी इस शेयर की रेटिंग बढ़ाकर ओवरवेट कर दी है. साथ ही ब्रोकरेज ने टाटा मोटर्स शेयर के टार्गेट प्राइस में भी भारी-भरकम इजाफा कर दिया है. जेपी मॉर्गन का कहना है कि यह शेयर में मौजदा स्‍तर से 18 फीसदी की तेजी आ सकती है.

जेपी मॉर्गन के एनालिस्ट्स का कहना है कि टाटा मोटर्स का टार्गेट प्राइस बढ़ाए जाने के पीछे मुख्य कारण इसकी ब्रिटिश सब्सिडियरी फर्म जगुआर लैंड रोवर (JLR) के बेहतर आंकड़े हैं. JLR का मार्जिन और फ्री कैशफ्लो दोनों उम्मीदों से बेहतर रहा है. कंपनी का फोकस अब वॉल्यूम की जगह मुनाफे पर है. कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में कंपनी की मार्केट हिस्सेदारी अच्‍छी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- 9 तारीख को खुलेगा साल का पहला IPO, कितना है प्राइस बैंड, ग्रे मार्केट से मिल रहे हैं कैसे संकेत? जानिए

925 रुपये तक जा सकता है शेयर
जेपी मॉर्गन ने टाटा मोटर्स के स्टॉक के लिए अब 925 रुपये (Tata Motors Share Target Price) का नया टार्गेट तय किया है. नया टार्गेट प्राइस पिछले टार्गेट प्राइस के मुकाबले करीब 36 फीसदी अधिक है. करंट प्राइस से भी यह 16 फीसदी ज्‍यादा है. गौरतलब है कि टाटा मोटर्स को लेकर अधिकतर ब्रोकरेज का रवैया सकारात्‍मक ही है. इस शेयर को को ट्रैक करने वाले 35 ब्रोकरेज हाउसेज में से 28 ने बाय रेटिंग दी है.

दो दिन टूटने के बाद आज चढ़ा
टाटा मोटर्स के शेयर में नए साल में दो गिरावट दर्ज की गई थी. लेकिन, आज इस शेयर ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है. आज यह शेयर कल के बंद भाव 781.95 रुपये के मुकाबले बढ़त के साथ 798 रुपये पर खुला. इंट्राडे में एक बार भाव 800 रुपये को पार कर गया. समाचार लिखे जाने तक टाटा मोटर्स शेयर 1.95 फीसदी की तेजी के साथ 796.65 रुपये के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा था.

दिसंबर में बिक्री में इजाफा
टाटा मोटर्स की बिक्री दिसंबर में वार्षिक आधार पर 5 फीसदी बढी. कंपनी ने पिछले महीने कुल 77,855 यूनिट्स बेची. वहीं, एक साल पहले यानी दिसंबर 2022 में कंपनी ने 74,356 यूनिट्स की बिक्री की थी. दिसंबर 2023 में पैसेंजर वाहनों की बिक्री 8 फीसदी बढ गई.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Stock market, Stock tips, Tata Motors

Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pagespeed Optimization by Lighthouse.