शनिदेव के पाया बदलने से इन 5 राशियों की बढ़ी मुश्किलें, धनहानि-मानसिक तनाव का डर; हो सकती है दुर्घटना!

शनिदेव के पाया बदलने से इन 5 राशियों की बढ़ी मुश्किलें, धनहानि-मानसिक तनाव का डर; हो सकती है दुर्घटना!


दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. इस साल 2024 में शनिदेव ने प्रत्येक राशि में पाया बदला है. ज्योतिष शास्त्र में शनि के चार पाए बताए गए हैं. स्वर्ण, रजत, ताम्र और लौह. ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक के अनुसार, इस साल 2024 में शनि प्रत्येक राशि में पाया बदल चुके हैं. इस प्रकार सभी पाय का राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष गणना के अनुसार, आइए जानते हैं कि साल 2024 में शनि किस राशि में कौन से पाए पर रहेंगे एवं शनि का पाया संबंधित राशियों पर कैसा प्रभाव डालेगा.

ऐसे बनता है शनिदेव का पाया
ज्योतिषाचार्य के अनुसार, शनिदेव का पाया बच्चे की जन्म कुंडली में चन्द्र राशि से शनि जिस भाव में स्थित होता है, उसी के आधार पर निर्धारित होता है.

1. इन राशियों पर रहेगा स्वर्ण का पाया 
मिथुन राशि:- इस राशि के जातकों के लिए साल 2024 थोड़ा संघर्षपूर्ण रहने वाला है. इन्हें सफलता या उन्नति पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

वृश्चिक राशि:– इस राशि के व्यक्ति को भी कार्य व्यापार में उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही इनकी आय से संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं.

मकर राशि:- इस राशि के जातकों को साल 2024 में शत्रु एवं शारीरिक कष्ट का प्रभाव अधिक रहने बाला है. इन्हें बेवजह का मानसिक तनाव घेर सकता है. इनके दोस्तों-रिश्तेदारों से संबंध खराब हो सकते हैं.

2. इन राशियों पर लौह का पाया
साल 2024 में शनि मेष, सिंह एवं धनु राशि में लोहे के पाए पर रहने वाले हैं. शनिदेव जब किसी राशि में लोहे के पाए पर रहते हैं तो इन राशियों के जातकों के जीवन में कुछ समस्याएं आती हैं.

सिंह राशि:- इस राशि के व्यक्ति के खर्चों में बढ़ोतरी होगी. इनकी आय के स्रोत बाधित भी हो सकते हैं. इसके साथ ही रोग-बीमारियां घर का बजट बिगाड़ सकती हैं. इन लोगों को दुर्घटनाओं से सावधान रहना होगा.

धनु राशि:- इस राशि के जातकों को नौकरी-कारोबार में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही इन्हें संतान पक्ष की ओर से तनाव रह सकता है. उधार दिया हुआ धन मुश्किल से हाथ आएगा.

3. इन राशियों पर रहेगा ताम्र का पाया
वृषभ राशि:- इस राशि के जातकों पर करियर-व्यापार में उन्नति के ढेरों अवसर मिलने वाले हैं. इसके साथ ही ऑफिस में प्रमोशन एवं इन्क्रीमेंट मिलने जैसे योग बन रहे हैं.

कन्या राशि:- इस राशि के जातकों पर पढ़ाई-लिखाई करने वाले छात्रों को अच्छे परिणाम मिलने के योग है. इन्हें हायर एजुकेशन एवं सरकारी नौकरी जैसे मामलों में सफलता मिल सकती है.

कुंभ राशि:- इस राशि के व्यक्ति के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. इनके विदेश घूमने या देखने का सपना पूरा हो सकता है. साथ ही इस समय इन्हें संतान सुख भी प्राप्त हो सकता है.

4. इन राशियों पर रहेगा रजत का पाया

कर्क राशि:- इस राशि के जातकों को नौकरी कारोबार एवं पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. साथ ही इन्हें आकस्मिक धन लाभ के योग भी बनेंगे.

तुला राशि:- इस राशि के जातकों को रजत का पाया शुभ फल दायक रहेगा. इस समय में इनके किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. इनको इस साल काफी अच्छा धन लाभ मिलने की भी संभावना है.

मीन राशि:- इस राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ मिलेगा. धन लाभ के साथ साथ इन्हें उच्च प्रतिष्ठा, भूमि, वाहन आदि सुख, संतान आदि की प्राप्ति हो सकती है. इसके साथ ही पारिवारिक सुख भी इन्हें मिलेगा.

Tags: Dharma Aastha, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18, Shanidev, Zodiac Signs



Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.