यूपी पुलिस में 52000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन कब होगा जारी ? आ गया ये अपडेट

यूपी पुलिस में 52000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन कब होगा जारी ? आ गया ये अपडेट

UP Police Constable : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 52 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर एक जरूरी अपडेट आया है. उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने कहा है कि 52699 कांस्टेबल की भर्ती के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी. जनसंपर्क विभाग ने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है. इसके बाद माना जा रहा है कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अगले महीने यानी अक्टूबर में कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है. बता दें कि इसके पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी कर लेने का आदेश दिया था.

यूपी पुलिस में 52699 कांस्टेबल के साथ 2469 सब इंस्पेक्टर के पदों पर भी भर्ती होनी है. इसके अलावा 2833 जेल वार्डर की भी बहाली होनी है. कुछ दिन पहले ही इन भर्तियों के लिए टेंडर जारी हुए थे. माना जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 25 लाख तक आवेदन आ सकते हैं.

15 जुलाई तक ही जारी होना था नोटिफिकेशन

प्रशासन ने पहले कहा था कि 15 जुलाई तक ही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. लेकिन अगस्त और सितंबर भी बीत गया और अब तक नोटिफिकेशन नहीं आया. लेकिन अगर अक्टूबर में विज्ञापन जारी होता है तो यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 से 22 साल हो सकती है. पिछली कांस्टेबल भर्ती में यही उम्र सीमा थी. शैक्षिक योग्यता की बात करें तो 12वीं पास होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें…
IIT से पढ़ने का है सपना, तो बिना JEE, GATE स्कोर के पाएं एडमिशन, ऐसे मिलेगा दाखिला
यहां से की M.Sc की पढ़ाई, PCS की परीक्षा में हासिल की 8वीं रैंक, अब बनीं डिप्टी कलेक्टर

Tags: Government jobs, UP Jobs, UP police

Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.