बेस मॉडल बन जाएगा टॉप, पुरानी हो जाएगी चकाचक, ये है देश का सबसे सस्ता कार बाजार

बेस मॉडल बन जाएगा टॉप, पुरानी हो जाएगी चकाचक, ये है देश का सबसे सस्ता कार बाजार

गौहर/दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं, जो कि गाड़ियों की खरीदारी और मॉडिफिकेशन के लिए देशभर में मशहूर हैं. इसमें करोल बाग मार्केट भी शामिल है, जो कि गाड़ियों के मोडिफिकेशन और खरीदारी के लिए फेमस है. यहां पर काम करने वाले लोगों ने बताया कि यह बाजार लगभग 30 साल पुराना है. इसे देश का सबसे बड़ा गाड़ियों की मोडिफिकेशन और गाड़ियों के सामान का बाजार कहा जाता है.

इस बाजार में काम करने वाले विकास सचदेवा ने बताया कि यह देश का सबसे बड़ा बाजार होने के साथ-साथ गाड़ियों के सामान और मोडिफिकेशन के लिए सस्ता भी माना जाता है. उन्होंने बताया कि अगर आप किसी भी ब्रांड या कंपनी की बेस मॉडल गाड़ी लेकर आते हैं, तो यहां से उस गाड़ी को टॉप मॉडल में कन्वर्ट करवा सकते हैं. साथ ही बताया कि गाड़ियों के किसी भी तरह के सामान के साथ लेटेस्ट डिजाइन की गाड़ी भी मिल जाएगी.

कितने में तैयार होगा टॉप मॉडल तैयार
काम करने वाले रोहित ने बताया कि इस बाजार में 10 लाख रुपये की बेस मॉडल गाड़ी लेकर आते हैं, तो आपको वह गाड़ी 35,000 से 40,000 रुपये में तैयार होकर मिल जाएगी. साथ ही बताया कि इसी बेस मॉडल गाड़ी का टॉप मॉडल शोरूम जैसा बनवाना चाहते हैं, तो इसके लिए 3 से 4 लाख रुपये और देने होंगे.

क्या मारुति मर्सिडीज में बदल जाएगी?
विकास नाम के दुकानदार ने बताया कि मारुति को मर्सिडीज में बदलने वाले सिर्फ सोशल मीडिया पर वीडियो चलाने के लिए कहते हैं, लेकिन मर्सिडीज में कुछ ऐसे फीचर्स होते हैं,जिसे आप किसी भी गाड़ी में लगवा सकते हैं और उसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि मर्सिडीज की गाड़ियों में एंबिएंट लाइट का फीचर किसी भी गाड़ी में लगवा सकते हैं. इसके अलावा कोई भी ऑटोमेटिक फीचर्स आप अपनी किसी भी गाड़ी में लगवा सकते हैं. साफ है कि मारुति को मर्सिडीज में नहीं बदला जा सकता, बस उसके फीचर यूज किए जा सकते हैं.

क्या है लेटेस्ट ट्रेंड और उनकी कीमत? 
इस मार्केट के दुकानदार विकास ने बताया कि आजकल मार्केट में खास कर लोग अपनी गाड़ी में एंड्रॉयड फीचर लगवा रहे हैं. जिसकी कीमत लगभग 4,000 से लेकर 15,000 रुपये तक की है. उन्होंने बताया कि लोग आप अपनी गाड़ियों के अंदर एंबिएंट लाइट और गाड़ियों के आगे हैडलाइट्स में व्हाइट लाइट भी लगवा रहे हैं, जिसकी 4,000 रुपये से 5,000 रुपये तक है. कुछ दुकानदारों ने बताया कि आजकल लोग अपनी गाड़ियों में एलॉय व्हील भी काफी ज्यादा लगवा रहे हैं. जिसकी शुरुआती कीमत 3,500 रुपये से 10,000 रुपये तक है. आप जिस तरीके का फीचर लगवाएंगे, उनका अलग-अलग चार्ज होता है. अगर आप अपनी गाड़ी पर सनरुफ लगवाना चाहते हैं, तो यहां पर 35 हजार से 40 हजार तक में मिल जाएगी. इसमें मोटर वाली सनरुफ और बिना मोटर वाली सनरुफ मिलती है. बिना मोटर वाली सनरुफ 20,000 रुपये से 25,000 रुपये तक मिल जाती है.

इस मार्केट में कब और कैसे पहुंचें
इस मार्केट में जाने के लिए आपको ब्लू लाइन मेट्रो से करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ेगा. गेट नंबर 1 से निकलते ही ई-रिक्शा से 5-10 मिनट में बाजार पहुंच जाएंगे. यह बाजार सप्ताह के सातों दिन खुला रहता है और यहां पर आप 10.30 बजे से रात 8.30 बजे तक कभी जा सकते हैं.

Tags: Auto News, Car, Cheaper rate, Local18

Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.