ज्योतिषी से जानें 22 जनवरी को जन्म लेने वाले बच्चों की कैसी रहेगी कुंडली, राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव!

ज्योतिषी से जानें 22 जनवरी को जन्म लेने वाले बच्चों की कैसी रहेगी कुंडली, राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव!


सच्चिदानंद/पटना. 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा होगा. इस दिन बेहद शुभ माना जा रहा है. इसको लेकर देशभर में उत्साह है. उत्साह की एक अजीबोगरीब तस्वीर पटना में भी देखी जा रही है. जहां 22 जनवरी के दिन ही गर्भवती महिलाएं अपना प्रसव करवाना चाहती हैं. उनका यह मानना है कि उस दिन जन्म लेने वाले बच्चे प्रभु श्रीराम जैसे प्रतापी और सौभाग्यशाली होंगे.

ज्योतिषी भी इस बात की पुष्टि करते हैं. पटना के मशहूर ज्योतिषविद डॉ. श्रीपति त्रिपाठी ने बताया कि इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे बहुत सौभाग्यशाली होने वाले हैं. इनका भाग्य उदय कम उम्र में ही हो जाएगा. वे अपने कैरियर में टॉप पर विराजमान होंगे.

यह होगी 22 जनवरी को जन्म लेने वाले बच्चों की कुंडली
22 जनवरी को जन्म लेने वाले बच्चों की कुंडली बहुत शुभ है. डॉ. श्रीपति त्रिपाठी द्वारा की गई कुंडली की विवेचना बताती है कि 22 जनवरी को पौष शुक्ल पक्ष है और सोमवार के साथ द्वादशी तिथी है. इस दिन जो बच्चे जन्म लेंगे उनकी राशि वृषभ राशि है. इस राशि में चंद्रमा उच्च होते हैं, जो बच्चे के लिए काफी बेहतर होगा.

यह भी पढ़ें : 17 जनवरी से शुरू होंगे विवाह के मुहूर्त, खरमास समाप्ति के बाद मार्च तक कुल इतने लग्न, जानें डिटेल

22 जनवरी को जो बच्चे जन्म लेंगे, वे शुक्र से प्रभावित होंगे. बच्चों की कुण्डली मेष लग्न की बन रही है. लग्न में ही देवगुरु बृहस्पति विराजमान हैं. तीसरे, चौथे घर और पांचवें घर में कोई ग्रह नहीं है. छठे घर में केतू विराजमान हैं. सातवें घर के स्वामी शुक्र हैं, जो भाग्य स्थान में विराजमान हैं. आठवें घर के स्वामी भी भाग्य स्थान में हैं. नवें घर के स्वामी लग्न में हैं. इसका मतलब यह हुआ कि बच्चे का कम उम्र में ही भाग्य उदय होगा. दसवें स्थान में सूर्य हैं. शनि भी अपने घर में बैठे हैं और बारहवें स्थान में राहू विराजमान हैं.

बच्चे के लिए बेहतर है कुंडली
राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन जन्म लेने वाले बच्चों की कुंडली गणना यह बताती है कि बच्चा अत्यंत सौभाग्यशाली होगा. श्रीराम जैसा ही प्रतापी और विराट व्यक्तित्व के गुण उसमें जन्मजात होंगे. इस दिन जन्मे बच्चे को भाग्य का साथ मिलेगा. ऐसे बच्चे बहुत ही महत्वकांक्षी होंगे और अपने जीवन में शिखर पर रहेंगे.

(Disclaimer: यह समाचार सिर्फ पाठकों/दर्शकों की जानकारी के लिए है. इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूरी है. हमारा उद्देश्य पाठकों/दर्शकों तक महज सूचना पहुंचाना है. इसके अलावा, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की होगी. Local 18 इन तथ्यों की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS, Religion 18



Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.