ओला का भौकाल खत्म करने आया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर! फुल चार्ज पर चलेगा 127 किमी, 73 की होगी टॉप स्पीड

ओला का भौकाल खत्म करने आया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर! फुल चार्ज पर चलेगा 127 किमी, 73 की होगी टॉप स्पीड

हाइलाइट्स

बजाज ने लाॅन्च किया चेतक का अपडेटेड माॅडल.
नए फीचर्स के साथ रेंज में इजाफा.
73 किमी प्रति घंटा की मिलेगी टाॅप स्पीड.

नई दिल्ली. ओला, एथर और टीवीएस जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से टक्कर लेने के लिए अब बजाज ऑटो ने भी अपनी बाजी चल दी है. कंपनी ने हाल ही में अपनी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का विस्तार करते हुए दो नए मॉडलों को शामिल किया है. कंपनी ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट प्रीमियम और अर्बन में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमशः 1.35 लाख रुपये और 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

कंपनी ने चेतक का डिजाइन मौजूदा मॉडल के जैसा ही रखा है लेकिन इसके फीचर्स में कई अपडेट किए हैं. नए चेतक में अब एक बेहतरीन बैटरी पैक मिलता है जिससे रेंज में भी सुधार हुआ है. इसके साथ ही ग्राहकों को स्कूटर को अपने पसंद अनुसार कस्टमाइज करने का भी ऑप्शन दिया गया है. आइए नए चेतक के बारे में विस्तार से जानते हैं.

चेतक के नए और एडवांस फीचर्स
2024 बजाज चेतक अब 5 इंच टीएफटी डिस्प्ले से लैस है. इसके प्रीमियम वैरिएंट में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल मैनेजमेंट, थीम कस्टमाइजेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. स्कूटर की मजबूती को बढ़ाने के लिए इसकी बॉडी को ठोस मेटल से बनाया गया है. स्कूटर की बैटरी और मोटर को आईपी67 वाटर रेजिस्टेंस कवर मिलता है.

2024 चेतक की बैटरी और रेंज
नए चेतक में 3.2 kwh बैटरी पैक मिलता है. यह स्कूटर को फुल चार्ज पर 127 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम बनाता है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटा है. चेतक में रियर ब्लिंकर, सेल्फ कैंसलिंग ब्लिंकर, इलेक्ट्रॉनिक लॉक, सीट स्विच और हेलमेट बॉक्स लैंप जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

1 लाख लोगों की पसंद
भारतीय बाजार में 2019 में लॉन्च के बाद से ही बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को खूब सराहना मिली है. लॉन्च के बाद से अबतक यह स्कूटर 1 लाख लोगों के घरों तक पहुंच चुका है. इसके साथ ही कंपनी ने 140 से ज्यादा शहरों में अपनी पहुंच बना ली है. अब कंपनी को उम्मीद है कि बेहतर रेंज और फीचर्स के साथ चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में तेजी आएगी.

Tags: Auto News, Bike news, Electric Scooter

Source link

post a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.